Saturday 6 January 2018

एचडीएफसी बैंक - विदेशी मुद्रा - हेल्पलाइन


एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 24 7 टोल फ्री हैल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या। एचडीएफसी बैंक भारत में एक वित्तीय सेवा प्रदाता है यहां से आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा नंबर प्राप्त कर सकते हैं। 24 7 टोल फ्री हेल्पलाइन कोई ईमेल समर्थन नहीं है और सभी संपर्क बैंक का ब्योरा 1994 में बैंक की शुरुआत हुई थी। यह बैंक बाजार पूंजीकरण के अनुसार अपनी संपत्ति और सबसे बड़े भारतीय बैंक के अनुसार सबसे बड़ा निजी बैंक है। बैंक थोड़े समय में इस तरह की ऊंचाइयों पर पहुंच गया है कि इसकी विदेश में कुछ शाखाएं भी हैं बैंक में 87,555 से ज्यादा कर्मचारी हैं, इस तरह के एक विशाल बैंक होने पर सभी सूचनाओं के साथ सभी आसान संपर्क विवरण की आवश्यकता होती है और हमने सभी ग्राहक सेवा संख्या और अन्य संपर्क विवरण प्रदान करने के लिए पहल की है जिसके माध्यम से आप उनके संपर्क कर सकते हैं अधिकारियों को परेशानी मुक्त. यदि आपके पास उनके क्रेडिट कार्ड, फोनबैंकिंग, सुविधा, ऋण या किसी भी उत्पाद और सेवाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न या समस्या है तो ये संपर्क विवरण और ग्राहक नीचे दी गई ओमर केयर नंबर आपके लिए एक हेल्पलाइन के रूप में काम करेंगे। ये सभी संपर्क विवरण हैं। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा टोल फ्री नंबर। ये संपर्क टोल फ्री 24 7 हेल्पलाइन नंबर हैं यदि आप कोई सूचना चाहते हैं या आपको बस किसी भी पूछताछ की ज़रूरत है जो नीचे दिए गए संपर्क नंबरों को डायल करता है। फोन एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से जुड़ा होगा जो आपके प्रश्नों को सुलझाने में प्रसन्न होगा। हमें यकीन है कि आपके संपर्कों को इन संपर्क नंबरों को डायल करके हल किया जाएगा क्योंकि यह है उन तक पहुंचने का सबसे तेज़ तरीका। एचडीएफसी बैंक ग्राहक देखभाल। कंपनी के प्रत्येक मूल्यवान ग्राहक के लिए सुलभ होने के लिए बैंक के पास विभिन्न क्षेत्रों, शहरों और राज्यों में कई ग्राहक सेवा केंद्र और कार्यालय हैं, इसलिए यहां हमने उन सभी को प्रदान किया है यदि आप निकटतम शाखा का संपर्क विवरण खोजना चाहते हैं तो आप इसे Ctrl F. HDFC बैंक ग्राहक सेवा सेवा को दबाकर खोज सकते हैं। कोलकता एचडीएफसी बैंक लिमिटेड डलहौसी शाखा, 4 क्लाईव रो, कोलकाता 700 001 सी ऑनटेक्ट 033-44065165 फैक्स 033-30273620 फोन बैंकिंग कोलकाता 6160 6161 शेष पश्चिम बंगाल सिक्किम 98310 73333 सीसी कोलकाता 33 22104332 पश्चिम बंगाल सिक्किम के शेष 1800 425433 2 ईमेल। भोपाल एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 17 ​​9, एमपी नगर, जोन - II, होटल के पास झील प्रिंसेस, भोपाल 462011 एमपी संपर्क 74898 60375 फोन बैंकिंग इंदौर 6160 616 शेष मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ 98 9 36 03333 सीसी इंदौर 731 4074332 मध्यप्रदेश शेष 97525 4332 ईमेल। गुड़गांव एचडीएफसी बैंक हाउस, वाटक आट्रियम, ए ब्लॉक, गोल्फ कोर्स रोड, सेक्टर 53 , गुड़गांव 122002, संपर्क 0124 4664245 फैक्स 0124 4664243 फोन बैंकिंग दिल्ली 6160 6161 जम्मू कश्मीर 1800 180 4333 उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर जिलों 99359 03333 पंचकुला, यमुना नगर और अंबाला जिले 99 99 9 43333 ई-मेल के अलावा हरियाणा। मुंबई एचडीएफसी बैंक लिमिटेड ट्रेड वर्ल्ड, सी विंग, 11 वीं मंजिल, कमला मिल्स कंपाउंड, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई 400013 संपर्क 022 39383021 फैक्स 022 42197125 फोन बैंकिंग मुंबई 6160 6161 शेष महाराष्ट्र गोवा 98906 03333 सीसी मुंबई 022 28564332 महाराष्ट्र के शेष 95610 94332 ईमेल। जयपुर एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, 3, पार्क स्ट्रीट, जयपुर -302001 राजस्थान टेलीफोन 93140 9 1224 फैक्स 0141-2361949 फोन बैंकिंग जयपुर 6160 616 राजस्थान के बाकी शेष 98750 03333 सीसी जयपुर 141 4004332 बाकी राजस्थान 1800 425 4332 ईमेल। एचडीएफसी बैंक की लोक सम्पर्क का विवरण। प्रबंध निदेशक श्री आदित्य पुरी, एचडीएफसी बैंक मुख्यालय, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल मुंबई, महाराष्ट्र, भारत पिनकोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा संख्या 022 30966400 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। कार्यकारी निदेशक श्री हरीश अभियंता एचडीएफसी बैंक हाउस, सेनापति बापट मार्ग, लोअर परेल, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत, पिनकोड 400013 एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर 022 30966401 फैक्स 022 42197125 ईमेल आईडी। एचडीएफसी बैंक विदेशी ग्राहक सेवा संख्या। यहां विदेशी की संपर्क संख्या है ताकि लोग जीवित रहें एचडीएफसी में अपने बैंक खातों के साथ उनसे भी संपर्क कर सकते हैं ये सभी विदेश संपर्क नंबर हैं। एचडीएफसी ऋण ग्राहक सेवा संख्या। यदि आपके पास उनकी किसी भी सेवा से संबंधित कोई प्रश्न है ऋण से संबंधित है या किसी ऋण के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप आसानी से एसएमएस के जरिए उनसे संपर्क कर सकते हैं यहां भी यही है। होम लोन एसएमएस एचडीएफसीओएमई को 56767 पर। यदि आप अपना समय बचाने के लिए चाहते हैं तो वह बाहर लंबी लाइनों में खड़े होना नहीं चाहता है। बैंक तो आप एचडीएफसी नेटबैंकिंग पर खुद को पंजीकृत कर सकते हैं नेटबैंकिंग के माध्यम से आप कुछ ही क्लिक में बैंक लेनदेन कर सकते हैं। एचडीएफसी नेटबैंकिंग कस्टमर केयर संपर्क नंबर 1800 22 1006. एचडीएफसी फोन बैंकिंग। आप इंटरनेट कनेक्शन के बिना मोबाइल फोन के माध्यम से लेनदेन भी कर सकते हैं। फोन बैंकिंग के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप दिए गए संपर्क नंबर से संपर्क कर सकते हैं। हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन फोन बैंकिंग 1800 425 4332. 8 से 8 बजे के बीच सभी दिन ऋण सेवाएं उपलब्ध हैं। अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न पूछे जाने वाले प्रश्न 1 अगर डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो क्या करना है। यदि आपका डेबिट कार्ड पिन काम नहीं कर रहा है तो इसे रोक दिया जाता है यह तब होता है जब आप एटीएम में तीन बार गलत पिन दर्ज करते हैं, आपकी पहुंच सुरक्षा कारणों से अवरुद्ध हो जाती है यह 24 घंटे के बाद सक्रिय हो जाता है कृपया अपने डेबिट एटीएम कार्ड को 24 घंटे के बाद एटीएम पर अपने साथ उपलब्ध एक ही पिन के साथ उपयोग करें यदि आपका खाता अभी भी दुर्गम है, तो कृपया नए पिन के लिए आवेदन करें। 2 क्या मुझे अलग-अलग टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग के लिए पंजीकरण की ज़रूरत है। यदि आप एसएमएस बैंकिंग के लिए पंजीकृत हैं, तो आप टोल फ्री मोबाइल बैंकिंग बैलेंस जांच सेवा तक पहुंच सकते हैं। 3 मैं अपने खाते के लिए पता अद्यतन कैसे बदल सकता हूं। नेटबैंकिंग के माध्यम से अपडेट। नेटबैंकिंग के लिए, शीर्ष मेनू से अद्यतन संपर्क विवरण विकल्प पर क्लिक करें, और एड्रेस लेनदेन का चयन करें। स्वीकार्य पता प्रमाण दस्तावेजों की सूची के माध्यम से जाओ और स्वयं को स्कैन करें अपलोड करने के लिए एक ऐसे पते सबूत की प्रतिलिपि प्रतिलिपि अब जारी रखें पर क्लिक करें, और आपको एक पृष्ठ को एक दस्तावेज जोड़ने और अपलोड करने के विकल्प के साथ एक पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। विवरण को सत्यापित करें, दस्तावेज़ जोड़ें, और फिर उसे अपलोड करें। यहां पर जाएं फॉर्म भरें। पूरा फॉर्म प्रिंट करें। अपने हस्ताक्षर और आत्म-स्वीकृत पते के प्रमाण को जमा करें। निवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण दस्तावेज। अनिवासी भारतीय के लिए सभी मान्य पता प्रमाण पत्र। निकटतम को कूरियर, पोस्ट या बियरर के माध्यम से अनुरोध भेजें। शाखा। आप निजी तौर पर अपनी निकटतम शाखा में जा सकते हैं। शाखा में उपलब्ध आवेदन फॉर्म भरें। कृपया सत्यापन के लिए अपना मूल दस्तावेज लें। 4 खोया कार्ड को ब्लॉक करने के लिए कैसे करें। ये आपकी मदद से जिस तरीके से आप खो चुके हैं उसे ब्लॉक कर सकते हैं। अपने नेटबैंकिंग आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल करते हुए नेटबैंकिंग के लिए लॉग इन करें। क्रेडिट कार्ड टैब पर और फिर क्रेडिट कार्ड पर गरम लिस्टिंग बाएं हाथ वाला यह आपको क्रेडिट कार्ड की सूची देगी जो नेटबैंकिंग के तहत पंजीकृत हैं। क्रेडिट कार्ड पर कोई भी आप हॉटलिस्ट नहीं करना चाहते हैं। गर्म सूची के लिए कारण चुनें। यदि आप कार्ड जारी करना चाहते हैं तो चयन करें। 5 मेरा लॉग इन पासवर्ड बदलने के लिए कैसे। आप लॉग इन करने के बाद, आप स्क्रीन के शीर्ष भाग में पासवर्ड बदलें विकल्प का उपयोग करके अपना पासवर्ड बदल सकते हैं आपको अपना वर्तमान पासवर्ड और अपने संबंधित बॉक्स में नया पासवर्ड टाइप करना होगा । 6 अगर मेरे पास एक खाते से अधिक है तो मुझे अपने सभी खातों के लिए अलर्ट मिलेगा। हाँ, आपको आवेदन पत्र में खाता संख्या दर्ज करनी होगी और खाता संख्याओं के लिए आप जो अलर्ट चाहते हैं उसे चुनें। 7 इन्स्टा अलर्ट क्या है। यह एक बहुत ही उपयोगी सुविधा है जो आपको आपके बैंकिंग लेनदेन के बारे में जानकारी भेजती है अलर्ट या तो घटना आधारित या आवृत्ति आधारित होती हैं जब आप कुछ अलर्ट के लिए पंजीकरण करते हैं, तो आपको एसएमएस या ईमेल के जरिए या दोनों के लिए भेजा जाता है। 8 कैसे Instaalert सेवा निष्क्रिय करने के लिए। अपने ग्राहक पहचान संख्या और नेटबैंकिंग पासवर्ड के साथ नेटबैंकिंग में प्रवेश करें। पृष्ठ के शीर्ष दाहिने हाथ के कोने पर इंस्टा अलर्ट पर क्लिक करें। खाता नंबर चुनें, जिसके लिए आप अलर्ट रजिस्टर करना चाहते हैं। अलर्ट का प्रकार और हटाए जाने पर क्लिक करें। अलर्ट का चयन करने के बाद अलर्ट की पुष्टि करने पर एक ही के लिए डी पंजीकृत किया जाएगा। 9 एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए एक पिन नंबर है। एसएमएस बैंकिंग तक पहुंचने के लिए कोई पिन नंबर नहीं है। हालांकि, आप केवल अपने मोबाइल फोन से अपने खाते की जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि इन सामाजिक संपर्कों से आप उनके संपर्क में पहुंच सकेंगे नवीनतम ऑफ़र और नियमित अपडेट आप उन्हें जोड़ सकते हैं या उनका पालन कर सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं। ये सभी संभावित संपर्क विवरण थे, जिनसे आप संपर्क कर सकते हैं और अपने ग्राहक देखभाल प्रतिनिधियों से जुड़ सकते हैं और आपके प्रश्नों का समाधान कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि आगे की जानकारी आप देख सकें अपनी आधिकारिक वेबसाइट। आपको इस पर भी नजर रखना चाहिए। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर फोन बैंकिंग टोल फ्री हेल्पलाइन। हम एचडीएफसी बैंक के ग्राहक सेवा संख्या या एचडीएफसी बैंक के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर को हमारे आगंतुकों से नियमित पूछताछ कर रहे हैं तो, सर्वश्रेष्ठ के लिए समाधान हम सभी एचडीएफसी बैंक फोन नंबर नंबरों की सूची साझा कर रहे हैं और संपर्क विवरण यह आपको बैंक से ग्राहक सेवा सहायता प्राप्त करने में मदद करेगा। एचडीएफसी बैंक ने एक अच्छा समर्थन प्रदान किया है फोन बैंकिंग नंबर के माध्यम से अपने ग्राहकों को यह विभिन्न टेलीफोन नंबर और विभिन्न मुद्दों के लिए टोल फ्री नंबर प्रदान किया गया है, ग्राहक के चेहरे और समर्थन के लिए यदि आवश्यक ग्राहक 24 घंटे के किसी भी समय एटीएम कार्डों के नुकसान जैसे मुद्दों पर कॉल कर सकते हैं, डेबिट कार्ड, फोरेक्सप्लस कार्ड, प्रीपेड कार्ड अगर कोई ग्राहक किसी भी समस्या का सामना करता है तो वह अपने राज्य के मुताबिक नंबरों पर कॉल कर सकते हैं क्योंकि एचडीएफसी बैंक द्वारा दिए गए नंबर राज्यों के अनुसार हैं, यहां हम आपको सभी फोन बैंकिंग संख्याओं को स्थान के अनुसार ताकि उनकी वांछित फोन नंबर खोजने में कोई कठिनाई नहीं होगी। एचडीएफसी बैंक फोन बैंकिंग नंबर। कैशबैक, छूट एक क्रेडिट कार्ड में ऑफ़र मुफ्त के लिए अब आवेदन करें। आसान ऋण स्वीकृति, सबसे कम ब्याज दर गारंटीकृत इस फॉर्म को भरें। एचडीएफसी बैंक अपने ग्राहकों को क्षेत्रीय ग्राहक सहायता प्रदान करना एचडीएफसी बैंक के फोन बैंकिंग समर्थन के लिए कोई भी विशिष्ट राष्ट्रीय ग्राहक सेवा संख्या नहीं है, तो आप अपने क्षेत्रीय कस्टो का अनुसरण कर सकते हैं नीचे दी गई सूची में से मेर देखभाल संख्या कृपया ध्यान दें कि कुछ फोन बैंकिंग नंबर बीएनएसएल ग्राहकों के लिए टोल फ्री हैं इसलिए, अन्य उपयोगकर्ताओं को उन नंबरों पर कॉल करने के लिए सामान्य कॉल दरों के साथ शुल्क लिया जाएगा। एचडीएफसी बैंक अहमदाबाद ग्राहक सेवा संख्या 079-61606161.एचडीएफसी बैंक अंडमान और निकोबार द्वीप ग्राहक सेवा संख्या 91-9831073333.एचडीएफसी बैंक आंध्र प्रदेश ग्राहक सेवा संख्या 91-9949493333. एचडीएफसी बैंक अरुणाचल प्रदेश ग्राहक सेवा संख्या 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक असम ग्राहक सेवा संख्या 91-99571 9 3333. एचडीएफसी बैंक बैंगलोर ग्राहक सेवा संख्या 080-61606161.एचडीएफसी बैंक बिहार ग्राहक सेवा संख्या 0612-6160616. एचडीएफसी बैंक चंडीगढ़ ग्राहक सेवा संख्या 0172-6160616. एचडीएफसी बैंक छत्तीसगढ़ ग्राहक सेवा संख्या 91-9893603333.एचडीएफसी बैंक चेन्नई ग्राहक सेवा संख्या 044-61606161.एचडीएफसी बैंक दिल्ली और एनसीआर ग्राहक सेवा संख्या 011-61606161. एचडीएफसी बैंक गोवा ग्राहक सेवा नंबर 91-98 9 0 9 603333. एचडीएफसी बैंक गुजरात ग्राहक सेवा संख्या 91-98 98271111. एचडीएफसी बैंक हरियाणा ग्राहक सेवा संख्या एडी 91-9996243333. एचडीएफसी बैंक हिमाचल प्रदेश कस्टमर केअर नंबर 18001804333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हैल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक हैदराबाद ग्राहक सेवा संख्या 040-61606161. एचडीएफसी बैंक इंदौर ग्राहक सेवा संख्या 0731-6160616. एचडीएफसी बैंक जयपुर ग्राहक सेवा नंबर 0141-6160616 एचडीएफसी बैंक जम्मू और कश्मीर ग्राहक सेवा संख्या 18001804333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हैल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक झारखंड ग्राहक सेवा संख्या 0612-6160616. एचडीएफसी बैंक कर्नाटक ग्राहक सेवा संख्या 91-9945863333.एचडीएफसी बैंक केरल के ग्राहक सेवा संख्या 91-9895663333.एचडीएफसी बैंक कोच्चि ग्राहक केयर नंबर 0484-6160616. एचडीएफसी बैंक कोलकाता ग्राहक सेवा संख्या 033-61606161. एचडीएफसी बैंक लखनऊ ग्राहक सेवा संख्या 0522-6160616. एचडीएफसी बैंक मध्य प्रदेश ग्राहक सेवा संख्या 91-9893603333. एचडीएफसी बैंक महाराष्ट्र मुंबई ग्राहक सेवा नंबर 91-98 9 0603333. एचडीएफसी को छोड़कर बैंक मणिपुर ग्राहक सेवा संख्या 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक मेघालय ग्राहक सेवा संख्या 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक मिजोरम सीयू stomer देखभाल नंबर 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक मुंबई ग्राहक सेवा नंबर 022-61606161.एचडीएफसी बैंक नागालैंड ग्राहक सेवा नंबर 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हेल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक उड़ीसा ग्राहक सेवा नंबर 91- 9937 9 03333. एचडीएफसी बैंक पांडिचेरी ग्राहक सेवा नंबर 91-9840673333.एचडीएफसी बैंक पुणे ग्राहक सेवा संख्या 020-61606161.एचडीएफसी बैंक पंजाब ग्राहक सेवा संख्या 91-9815331111.एचडीएफसी बैंक पटना ग्राहक सेवा संख्या 0612-6160616.एचडीएफसी बैंक पांडिचेरी ग्राहक सेवा संख्या 91-9840673333.एचडीएफसी बैंक राजस्थान ग्राहक सेवा नंबर 91-9875003333. एचडीएफसी बैंक सिक्किम ग्राहक सेवा संख्या 91-9831073333.एचडीएफसी बैंक तमिलनाडु ग्राहक सेवा संख्या 91-9840673333.एचडीएफसी बैंक त्रिपुरा ग्राहक सेवा संख्या 18003453333 बीएसएनएल प्रयोक्ताओं के लिए टोल फ्री हैल्पलाइन। एचडीएफसी बैंक उत्तराखंड ग्राहक सेवा संख्या 91-9935 9 03333 एचडीएफसी बैंक उत्तर प्रदेश ग्राहक सेवा संख्या 91-9935 9 03333. एचडीएफसी बैंक पश्चिम बंगाल ग्राहक सेवा संख्या 91-9831073333. एचडीएफसी बैंक अन्य फोन बैंकिंग नंबर। प्रायोजित लिंक। जो म्युचुअल फंड और निवेश सेवाओं से संबंधित प्रश्न पूछ रहे हैं, उनके प्रश्नों के हल के लिए नीचे दिए गए नंबरों का पालन कर सकते हैं। बीएसएनएल एमटीएनएल लैंडलाइन 1800-22-1006 से टोल फ्री नंबर। एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा नंबर। शुक्रवार, 05 04 2013 - 11 36 अपराह्न से सत्यापित। एचडीएफसी एनआरई एनआरओ अकाउन्ट नाइटमार्क मैं भारत में अपने दिन के समय एनआरआई ग्राहक सेवा से निपटने और कॉल करने के लिए नींद ले रहा हूं। एनयूएसईएएनएसआरआई 1 मैं अपना नया अपडेट करने के लिए पिछले 6-7 वीक में 3 आवेदन भेजता हूं मोबाइल नंबर और संपर्क पता REFUSAL पहले आवेदन - हस्ताक्षर से मेल नहीं खाता मैं उसी तरह से हस्ताक्षर करता हूं जिस तरह से मैं हर समय ऐसा करने के लिए उपयोग करता हूं - नहीं दस्तावेज़ को आत्म-स्वीकृत दूसरा आवेदन अस्वीकार दस्तावेज़, जिसने मुझे पता बदलने के लिए भेज दिया है, उस पर कंपनी का लोगो नहीं है क्योंकि इसकी मुद्रित ऑनलाइन तृतीय आवेदन अस्वीकार अगर मैं अपना पता बदलना चाहता हूं तो भारतीय पता मजेदार बात यह है कि मैं अभी भी उसी तरह से हस्ताक्षर करता हूं, हाँ मैंने इस समय अपने समर्थन दस्तावेजों को प्रमाणित किया था, लेकिन हर बार इसकी नई त्रुटि, जो कुछ भी नेशनल एनएसएआरआई को पसंद नहीं करता ई, तो इसे अस्वीकार कर मैं एनआरआई हूं, भारतीय नागरिक भी नहीं, अब कभी भी भारतीय संपर्क कभी नहीं होता है क्योंकि मैं अपना खाता खोलता हूं, जहां मैं अपना स्थानीय पता लूँगा, अगर मुझे कभी नहीं कहा तो मैं इसे ठीक से कहता हूं, कृपया अपना मोबाइल नंबर बदल दें सुरक्षित नहीं है मेरी पुरानी संख्या पहले से ही किसी और को दी जा रही है जो संदेश मैं करता हूं वह नंबर उस नंबर पर जाता है। कोई भी नस्सून नारायण नारायण भी नहीं है, सामान्य या सामान्य आम भी मेरे पास नहीं है, एमआर कौर या सर ने कहा कि मैंने कहा कि आपको सरल बेसिक काम सीखना चाहिए IF आप जानते हैं कि आप श्रीमान मैडम लिखने के बारे में जानते हैं और मुझे बताया गया है कि मैं अभी भी ईमेल प्राप्त कर रहा हूं। प्रिय महोदय नौसेना ने 3-5 दिनों के बाद भी मेरे ईमेल का जवाब नहीं दिया है, मुझे लगता है कि उन्होंने कभी भी अपना ईमेल पढ़ा नहीं, वे गलत वर्तनी भी लिखते हैं मेरे देश का मैं बस अनुमान लगा रहा हूं, वे किस बारे में बात कर रहे हैं कल मैं शिकायत विभाग को शिकायत भेजता हूं, मेरे सभी ईमेल संलग्न किए जाते हैं आज मुझे नौसिन एएनएसआरआई से ईमेल मिला है कि प्रिय एसआईआर अपने भारतीय डाक पते को भेजता है यदि आप अपना पता आईडी अपडेट करना चाहते हैं ओएनएनटीएंडडीएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडएंडैण्ड एचडीएफसी मैनेजमेंट एचडीएफसी मैनेजमेंट एचडीएफसी मैनेजमेन्ट क्या देख रहा है यह एनएसआई ग्राहक क्या कर रहा है, एनआरआई ग्राहकों को हराने में अब मैंने अपना पैसा बाहर निकाला और अपना एचडीएफसी खाता बंद करने का फैसला किया। अंकुरन साहा बुधवार, 27 02, 2013 - 6 20 बजे से सत्यापित नहीं हैं। मैंने एचडीएफसी बैंक अगरतला शाखा में व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन किया है और मेरा आवेदन 23756260 कल स्वीकार कर लिया गया कल 26 फ़रवरी 2013 को मुझे बैंक से फोन मिला और मैंने औपचारिकताओं को पूरा किया अधिकारी 24 अंकों की जांच करता है क्योंकि ऋण दो साल के लिए था, लेकिन मैंने राशि को खाली कर दिया था, उसने मुझे बताया कि यह कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि भुगतानकर्ता खाता एचडीएफसी व्यक्तिगत ऋण ही है और उसने मुझे बताया कि ईएमआई राशि एसएमएस के लिए होगी आज तक और आज तक मेरे खाते में राशि जमा की जाएगी लेकिन न तो एसएमएस आया और न ही एंटेंट का श्रेय दिया गया। मैं इसे उच्च प्राधिकार के नोटिस में लेना चाहता हूं कि मुझे अभी तक ईएमआई के बारे में क्यों नहीं बताया गया है क्यों आधिकारिक ने मुझ से खाली जांच कर ली है, किसी भी समस्या के मामले में, जिसे मुझे संपर्क करना चाहिए। एचडीएफसी लोगों को क्या वादा करता है या कहने के लिए उनसे कोई प्रतिबद्धता नहीं होती है। अन्कोरन साहा अगरतला। पूजा बैजल द्वारा निमंत्रित शुक्रवार, 22 02, 2013 - 3 पर सत्यापित नहीं हैं 07:00। एचडीएफसी एनआरई एनआरओ बैंकिंग का अनुभव एक दुःस्वप्न रहा है, मैंने हाल ही में अपना फोन नंबर बदल दिया है और मेरे ओवरसीज एड्रेस भी मैंने अपने पट्टे की नकल, मोबाइल बिल और मैरिज प्रमाण पत्र के साथ अपना विदेशी पता बदलने के प्रमाण पत्र के रूप में भेजा है। पीओ बॉक्स एड्रेस, यह एक और दुःस्वप्न की शुरुआत है ग्राहक सेवा डेस्क, मुंबई पर बैठे नौसिन अंसारी नामक आदमी ने मेरी प्रतिक्रियाओं को पढ़ने के बिना मानक अस्वीकार मेल भेजना शुरू कर दिया था, मुझे यह बताते हुए कि मेरा हस्ताक्षर अलग है डॉन टी पता है कि वह किस दस्तावेज़ के बारे में बात कर रहा है , बी पुष्टि की जानी चाहिए कि मेरे पते और पते का स्पष्ट रूप से पता होना चाहिए, हालांकि पता नहीं है कि शादी के प्रमाण पत्र में उल्लिखित पते को आवेदन के पते के साथ भिन्न होता है और स्व-प्रमाणित नहीं, मुझे नहीं पता कि वह किस तरह का प्रशिक्षण लेता है, वह उससे संबंधित नहीं हो सकता है 2 2, विवाह प्रमाण पत्र में पता वह पता है जिसे मैं अद्यतन करना चाहता हूं, जिस साइट ने आवेदन फॉर्म दिया था वह स्वयं प्रमाणित नहीं हुआ, शादी प्रमाणपत्र भारत सरकार प्रमाणित दस्तावेज मुझे नहीं पता है कि इस आदमी को क्या चाहिए और बैंक स्टेटमेंट की प्रतिलिपि शुद्ध है और यह स्वयं डाउनलोड नहीं किया गया है शुद्ध डाउनलोड क्या है यह नियमित अमेरिकी बैंक से ई-कथन है जिसमें भारत सरकार के दूतावास और अमेरिकी दूतावास शामिल है। यह यह व्यक्ति इस तरह कार्य करने की कोशिश कर रहा है जैसे कि वह स्वयं के लिए भी कहीं ज़्यादा है, एचडीएफसी साइट में इसका उल्लेख नहीं है और मोबाइल बिल की प्रतिलिपि का शुद्ध डाउनलोड किया गया है और मेरे नाम पर नहीं, फिर भी कई लोग संयुक्त राज्य अमेरिका में कागज़ कम हैं, अगर यह आदमी एचडीएफसी को भी पता नहीं है कागज रहित ई-स्टेटमेंट भेजना मैंने भी श्री नौसेन अंसारी को बताया कि मेरा नाम बिल में है अगर वह बिल को शुरुआत से लेकर अंत तक पढ़ने के लिए दर्द लेता है, लेकिन मुझे लगता है कि वह राजा का कुछ राजा है जो नहीं चाहता है इसे पढ़ो। मुझे आशा है कि एचडीएफसी सॉर्ट वें एएएसपी से बात है प्रथाप ने निवेदित किया, गुरु, 24 01 2013 - 4 02 बजे से सत्यापित नहीं किया। डीपू जैकब द्वारा प्रस्तुत सोमवार, 02 04, 2012 - 6 बजे 29 बजे एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड पर निहित प्रभार। दुर्भाग्य से मैं एक एचडीएफसी क्रेडिट हूं कार्ड धारक मैं अब तक एक वर्ष से अधिक समय तक इसे पकड़ रहा हूं और मैंने इस कार्ड से कोई एक रुपया लाभ नहीं कमाया है, इसके बजाय मैंने अपनी मेहनत के पैसे को वित्त प्रभार के रूप में खो दिया है एसी विवरण के तहत दिखाया गया राशि बहुत भ्रामक है विशेष रूप से न्यूनतम देय राशि मैंने न्यूनतम देय राशि के अनुसार भुगतान किया है लेकिन बैंक ने अगले महीने के बयान में देर से भुगतान के लिए ब्याज का आरोप लगाया है। यह कई बार बनी हुई है, फिर मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि इस बकवास की न्यूनतम आवश्यकता क्या है I किसी भी एचडीएफसी अधिकारियों द्वारा इस तरह के उद्देश्यों के बारे में समझाया गया है कि जब मैं इस कार्ड को लेता हूं या वहां के बाद या अन्य बैंक क्रेडिट कार्ड के मामले में स्पष्ट रूप से उनकी साइट या उनके लेखक संकीर्णियां समझाएगी और हमें समझेंगी यह कार्ड एक पूर्ण अपशिष्ट है क्योंकि मैंने अपने खर्चों में से किसी भी नकद भुगतान को भी बहुत बड़ी कमाई में नहीं कमाया है, किसी भी व्यक्ति को इस कार्ड से छुटकारा पाने के लिए किसी भी तरह की मदद मिल सकती है। इस कार्ड से चेटरों की इस प्रकार से भाग लें। प्रताप द्वारा शनिवार, 31 03, 2012 - 5 05 बजे तक सत्यापित नहीं किया गया। अब तक 2 साल हो चुके हैं और आज तक मेरा अपना निजी बैंकर फोन नंबर नहीं है, मैं किसी भी प्रश्न को स्पष्ट नहीं कर पा रहा हूं, मैंने आपको कई बार लोगों तक पहुंचने की कोशिश की लेकिन कोई जवाब नहीं समझ में नहीं आना चाहिए कि मुझे क्लासिक एक्यूंट क्यों बनाए रखना चाहिए जब सेवाओं में से कोई भी पूरा नहीं हुआ जो वादा किया गया था कि मैं इसे समाप्त करना चाहूंगा जैसा कि आप चाहते हैं कि आप बहुत कम शिक्षित हो सकते हैं धन्यवाद पूर्णिमा 9951123197 8 एसी 03641930003722। शेख द्वारा सबमिट शनि ने सत्यापित नहीं किया, 10 03 2012 - 6 52 बजे। हाय सर, मैं बैंगलोर से शेख हूं और मेरे पास एक साल से एचडीएफसी बैंक में वेतन खाता है, लेकिन अब एक दिन अज्ञान रूप से मेरे खाते से मेरे खाते से कटौती हो रही है, जो अब लगभग 800 से ज्यादा है I wo तुम्हे इसके बाद के संस्करण के बारे में मुझे गलती करने का अनुरोध करता हूं मुझे आशा है कि कोई मुझे जल्द वापस लौटा देगा, शुक्रिया शेख 9844549 9 42 शेख डॉट एज़ु जीमेल डॉट कॉम पर। बेनामी द्वारा सबमिट किया गया मंगल, 06 03, 2012 - 1 26 अपराह्न पर सत्यापित नहीं है। सजीत राशेश, यह आपको सूचित करने के लिए है कि मेरी छूट राशि एसबी खाते का उपयोग कर रही है, लेकिन 1 साल पहले 1 साल से पहले वेतन का खाता नहीं था, अब मैं उसी खाते का उपयोग कर वेतन खाते से नई कंपनी के रूप में कर रहा हूं, मैंने भी अनुरोध दिया मेरे एसबी खाते को वेतन खाते में परिवर्तित करने के लिए पत्र, मेरे ग्राहक खाते की देखभाल के साथ 10000 रुपये से ऊपर रखते हुए अपने ग्राहक सेवा के निर्देश के साथ ही, इस महीने 03 03 2012 में बैंक ने मेरे खाते में फिर से 3284 75 से 5 बार का शुल्क लिया होगा। उसी दिन मैं किसी भी अन्य सूचना के बिना अपना मोबाइल नंबर दिया और मेल इन लोगों को एचडीएफसी बैंक की सेवाओं पर विश्वास करने की ज़िम्मेदारी नहीं लेती है, इसलिए कृपया उसी एचडीएफसी बैंक खाते में उसी राशि को छूट दीजिए जो कि सजीत राशेश, 00201050156640, रावीपुरम शाखा, कोच्चि। उप एमयूटी द्वारा अनूप सिंह ने गुरु, 09 02 2012 - 3 12 बजे से सत्यापित नहीं किया। 31 दिसंबर 2011 को मोबाइल रीचार्ज के लिए एचडीएफसी एटीएम के माध्यम से लेनदेन हुआ था, मुझे अब तक अपने मोबाइल में कोई बैलेंस नहीं मिला और न ही मेरे पैसे वापस मिल गए I वोडाफोन और एचडीएफसी के साथ अपने 350 रुपये तक का पालन किया गया है अब तक यह बैंक वास्तव में अपने ग्राहकों के बारे में नहीं बकवास करता है हर बार जब वे सिर्फ समय बिताते हैं और आपको निराश करते हैं अब स्थिति वोडाफोन है जो एचडीएफसी लोगों के साथ बात कर रही है और वही है जब आप एचडीएफसी से पूछें एचडीएफसी से पूछें यह दयनीय सेवा है जिसका मैंने कभी अनुभव किया है कि मैं अपने खाते को ऐक्सिस पर बदल रहा हूं और वास्तव में इस बैंक के साथ मेरा बचत खाता या क्रेडिट कार्ड नहीं चाहता। अपने ग्राहकों के लिए खराब ग्राहक देखभाल टीम और दयनीय सेविस को आप लोगों पर शर्म आनी चाहिए. इनमें निराशा, अनूप सिंह 91 9830248692. अनिल द्वारा निलंबित नहीं बुधवार, 08 02 2012 - 10 47 बजे डाइएर सर, आज 8 02 2012 को सत्यापित नहीं हुआ, मैं एचडीएफसी एटीएम 3045 में गेटी खदान नागपुर गए और मेरे एसबीआई एटीएम - एसबीआई खाता सं .112 का सह-डेबिट कार्ड 81053108 नकद नहीं दिया गया था और संदेश अस्थायी रूप से संसाधित करने में असमर्थ आया था और पर्ची भी मुद्रित नहीं हुई थी मैं फिर से एसबीआई एटीएम मशीन चला गया और पैसे 7000 रुपये निकाला और पाया गया एटीएम पर्ची जब मुझे पर्ची में संतुलन देखा गया तो मुझे आश्चर्य हुआ कि शेष राशि बहुत कम थी मैंने नेट बैंकिंग पर अपने खाते की जाँच की, मुझे एटीएम देखने के लिए आश्चर्य हुआ, एटीएम 3045 एचडीएफसी लिमिटेड के पास 7,000 रुपये का नागपुर ऑफ़ सीटमाइन, इसलिए मैं आपको 7000 रुपये की राशि रिवर्स करने के लिए अनुरोध करता हूं जो मुझे एचडीएफसी एटीएम मशीन से नहीं मिल पाया, लेकिन डेबिट किया गया बीजेआई कुमार मंथ्ठी द्वारा सबमिट की गई, मंगल, 31 01, 2012 - 3 59 बजे से सत्यापित नहीं। महोदय, मैं 26 दिसंबर 2011 को एचडीएफसी बैंक ग्राहक सेवा के बारे में कुछ टिप्पणी देना चाहूंगा / चाहूंगा कि मैं एक वेतन और प्रतिपूर्ति खाता खोलने के लिए अपने आवश्यक दस्तावेज जमा करवाया। अनिल कुमार साहू, प्रदीप शाखा के निजी बैंकर ने मुझे बताया कि आपका ए सी नंबर और एटीएम कार्ड प्राप्त करने में 4-7 दिनों का समय लगता है। 7 दिनों के बाद मुझे पारादीप शाखा में बुलाया गया था और मेरे ए सी श्री अनिल ने मुझसे कहा कि यह 4 दिन लगते हैं यह सचमुच परेशान है कॉल करने के बाद भी पिछले महीने मैंने अनिल के साथ छह बार मुलाकात की और अपने मोबाइल फोन पर 9938400595 भूमि लाइन में फोन किया तो मैंने कई मोबाइल फोन पर फोन किया और अगर मैंने भूमि लाइन में फोन किया तो दूसरे व्यक्ति ने मुझे बताया कि श्री अनिल व्यस्त हैं, दोपहर को बुलाओ । जैसा कि मैंने पहले ही एचडीएफसी बैंक में एनआरआई ए सी-ग्राहक नं 32 9 67802 निजी बचत ए सी है, मैं कभी भी इस प्रकार के कर्मचारी को कभी नहीं देखता हूं केवल एचडीएफसी ने ब्रांड के अनूठे नाम को कम कर दिया है। मुझे आशा है कि जल्द ही मुझे एक फलदायी नाम मिलेगा बिजय कुमार मार्था, मोबाइल नंबर -08658556653 और आईडी-बिजनमर्थ याहू डॉट कॉम पर है।

1 comment:

  1. Customer care number 6291633469
    Any.problem call my agent (24*7)..hou hoavileble
    Contact hair__7047303458-8670530538

    _Contect hair.7063539605
    Head office__7478897537
    (24*7) hours aviavaila....

    __
    __

    Customer care number 6291633469
    Any.problem call my agent (24*7)..hou hoavileble
    Contact hair__7047303458

    _Contect hair.7063539605
    Head office__7478897537
    (24*7) hours aviavaila....

    __
    __

    Customer care number 6291633469
    Any.problem call my agent (24*7)..hou hoavileble
    Contact hair__7047303458

    _Contect hair.7063539605
    Head office__7478897537
    (24*7) hours aviavaila....

    __
    __

    Customer care number 6291633469
    Any.problem call my agent (24*7)..hou hoavileble
    Contact hair__7047303458

    _Contect hair.7063539605
    Head office__7478897537
    (24*7) hours aviavaila....

    __
    __

    Customer care number 6291633469
    Any.problem call my agent (24*7)..hou hoavileble
    Contact hair__7047303458

    _Contect hair.7063539605
    Head office__7478897537
    (24*7) hours aviavaila....

    __
    __

    ReplyDelete