Monday 19 March 2018

बेस्ट चलती औसत से पुस्तक


शेयरों को खरीदने के लिए एक मुव्हिंग औसत का उपयोग करने के लिए। चलती औसत एमए एक साधारण तकनीकी विश्लेषण उपकरण है जो लगातार अद्यतन औसत मूल्य बनाकर मूल्य डेटा को सुगम बनाता है औसत 10 दिनों, 20 मिनट, 30 सप्ताह, या किसी भी समय की अवधि व्यापारी चुनता है आपके व्यापार में बढ़ती औसत का उपयोग करने के लिए फायदे हैं, साथ ही साथ किस प्रकार की औसत चलती औसत रणनीति का उपयोग करने के विकल्प भी लोकप्रिय हैं और किसी भी समय सीमा के अनुरूप हो सकते हैं, दोनों को सूट दीर्घकालिक निवेशकों और अल्पकालिक व्यापारियों को पता चलता है कि शीर्ष चार तकनीकी संकेतक रुझान व्यापारियों को जानने की आवश्यकता है। क्यों चलती औसत का उपयोग करें। चलती औसत मूल्य चार्ट पर शोर की मात्रा में कटौती करने में मदद कर सकता है चलती औसत की दिशा में देखें जिस तरह से मूल्य बढ़ता जा रहा है और कीमत बढ़ती जा रही है या हाल ही में कुल मिलाकर, समेकित नीचे और कीमत समग्र रूप से नीचे जा रही है, बग़ल में चल रही है और कीमत की सीमा में होने की संभावना का मूल विचार प्राप्त करने के लिए। o समर्थन या प्रतिरोध के रूप में कार्य करना 50 दिन, 100 दिन या 200-दिवसीय मूविंग एवरेट अपट्रेंड में एक समर्थन स्तर के रूप में कार्य किया जा सकता है, जैसा कि नीचे दिए गए आंकड़े में दिखाया गया है क्योंकि यह एक फर्श समर्थन की तरह औसत कार्य है, इसलिए मूल्य डाउनथ्रैंड में एक चलती औसत में एक चलती औसत छत की तरह प्रतिरोध के रूप में कार्य कर सकता है, कीमत हिट हो जाती है और फिर इसे फिर से शुरू हो जाती है। कीमत हमेशा इस औसत चलती औसत का सम्मान नहीं करती कीमत इसकी थोड़ी सी से चल सकती है या रोकें और इसे पहुंचने से पहले रिवर्स करें। एक सामान्य दिशानिर्देश के अनुसार, अगर कीमत एक औसत चलती औसत से ऊपर है, तो प्रवृत्ति ऊपर है यदि मूल्य चलती औसत से नीचे है तो प्रवृत्ति नीचे आती है चलती औसत की लंबाई अलग-अलग हो सकती है, हालांकि शीघ्र ही चर्चा की जाती है, इसलिए उतार-चढ़ाव का संकेत मिलता है जबकि दूसरा डाउन्रेन्ड इंगित करता है। चलती औसत के प्रकार। एक चलती औसत अलग-अलग तरीकों से गणना की जा सकती है एक पांच दिन की सरल चलती औसत एसएमए केवल पांच सबसे हाल ही में दैनिक समापन कीमत जोड़ती है और इसे एक नया औसत प्रत्येक दिन प्रत्येक एकवें बहने वाली रेखा का निर्माण करने के बाद औसत से जुड़ा होता है। एक और लोकप्रिय प्रकार की चलती औसत है घातीय चलती औसत ईएमए गणना अधिक जटिल है लेकिन मूल रूप से सबसे हाल की कीमतों के लिए अधिक भार लागू होता है प्लॉट एक 50-दिवसीय एसएमए और 50- उसी चार्ट पर दिन ईएमए, और आप देखेंगे कि ईएमए एसएमए की तुलना में मूल्य में तेजी से प्रतिक्रिया करता है, हाल के मूल्य डेटा पर अतिरिक्त भार के कारण। सॉफ्टवेयर और ट्रेडिंग प्लेटफार्म चार्टिंग करना गणना करता है, इसलिए कोई मैन्युअल गणित आवश्यक नहीं है एमए का उपयोग करें। एक प्रकार का एमए किसी अन्य से बेहतर नहीं है एक ईएमए एक स्टॉक या वित्तीय बाजार में कुछ समय के लिए बेहतर काम कर सकता है, और दूसरी बार एक एसएमए बेहतर काम कर सकता है चलती औसत के लिए चुनी गई समय सीमा भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा यह कितना प्रभावी है, प्रकार की परवाह किए बिना। औसत औसत लंबाई चलती औसत लंबाई 10 की लंबाई, 10, 20, 50, 100 और 200 ये लंबाई किसी भी चार्ट समय सीमा पर एक मिनट, दैनिक, साप्ताहिक, आदि, व्यापारियों के व्यापार के आधार पर लागू की जा सकती है। horiz समय-सीमा या लंबाई जो आप एक औसत औसत के लिए चुनते हैं, जिसे बैक की अवधि भी कहा जाता है, यह एक प्रभावी भूमिका निभा सकता है कि यह कितना प्रभावी है। थोड़े समय के साथ एमए एक एमए से मूल्य परिवर्तनों में बहुत तेज प्रतिक्रिया देगा एक लंबे समय से पीछे की अवधि 20-दिवसीय चलती औसत से नीचे की संख्या में 100 दिन की तुलना में वास्तविक मूल्य पर अधिक बारीकी से नजर रखी जाती है। 20-दिवसीय एक अल्पकालिक व्यापारी के लिए विश्लेषणात्मक लाभ हो सकता है क्योंकि यह मूल्य अधिक निकटता से अनुसरण करता है , और इसलिए लंबे समय तक चलती औसत से कम अंतराल का उत्पादन करता है। लघ एक संभावित औसत के लिए एक चल औसत औसत के लिए ले जाता है, एक सामान्य दिशानिर्देश के रूप में, जब कीमत एक चलती औसत से अधिक है, तो प्रवृत्ति को माना जाता है जब कीमत उस औसत की तुलना में कम हो जाती है तो यह एमए ए 20-डे मूविंग एवरेज के आधार पर संभावित रिवर्सल का संकेत करता है, 100-डे चलती औसत से अधिक रिवर्सल सिग्नल प्रदान करता है। एक चलती औसत किसी भी लम्बाई, 15, 28, 89 , आदि चलती औसत समायोजित ताकि यह अधिक प्रदान करता है ऐतिहासिक डेटा पर सटीक संकेतों से भविष्य में बेहतर संकेत प्राप्त करने में मदद मिल सकती है.ट्रिंग रणनीतियां - क्रॉसओवर। क्रॉसओवर मुख्य चलती औसत रणनीतियों में से एक हैं पहला प्रकार एक मूल्य क्रॉसओवर है यह पहले चर्चा की गई थी, और जब यह मूल्य एक चलती औसत से ऊपर या नीचे प्रवृत्ति में संभावित परिवर्तन को संकेत देने के लिए। एक और रणनीति एक चार्ट में दो चलती औसत को लागू करना है, एक लंबा और एक छोटी है जब कम एमए पारस्परिक रूप से लंबे समय तक एमए से ऊपर जाता है तो यह संकेत खरीदता है क्योंकि यह दर्शाता है कि प्रवृत्ति बदल रही है जिसे एक गोल्डन क्रॉस। जब कम एमए लंबे समय तक एमए से नीचे पार जाता है तो इसे बेचने वाला संकेत होता है क्योंकि इससे पता चलता है कि प्रवृत्ति नीचे जा रही है इसे मृत मृत्यु क्रॉस के रूप में जाना जाता है। औसत की गणना ऐतिहासिक डेटा के आधार पर की जाती है, और गणना के बारे में कुछ भी अनुमान नहीं है प्रकृति में चलती औसत का उपयोग करने के परिणाम यादृच्छिक हो सकते हैं - कभी-कभी बाजार एमए समर्थन प्रतिरोध और व्यापार संकेतों का सम्मान करता है और दूसरी बार इसका कोई सम्मान नहीं होता। एक प्रमुख समस्या एम यह है कि यदि मूल्य कार्रवाई टूट जाती है तो कीमत बहुत पीछे चलती है और कई प्रवृत्ति उलटा व्यापार संकेतों को पैदा कर सकती है। जब ऐसा होता है तो एक तरफ कदम रखना या प्रवृत्ति को स्पष्ट करने में मदद करने के लिए एक अन्य संकेतक का उपयोग करना एमए क्रोससोवर के साथ एक ही बात हो सकती है एमए एक समय की अवधि के लिए परेशान हो जाता है जो कई तरह के हारे हुए ट्रेडों को ट्रिगर करता है। मॉलिंग औसत मजबूत प्रवृत्ति की परिस्थितियों में बहुत अच्छी तरह से काम करती है, लेकिन अक्सर खराब या रेंज वाली परिस्थितियों में खराब होती है। समय सीमा समायोजन अस्थायी रूप से सहायता कर सकता है, हालांकि कुछ बिंदु पर इन मुद्दों एमए एसए चलती औसत के लिए चुने गए समय सीमा की परवाह किए बिना होने वाली संभावनाओं की संभावना बढ़ जाती है, इसे आसान बनाने और एक बहने वाली लाइन बनाने के द्वारा मूल्य डेटा को सरल करता है यह अलग-अलग रुझानों को आसान बना सकता है एक्सपोनेंबल चलती औसत सरल गति से चलने वाले औसत की तुलना में कीमतों में तेजी से प्रतिक्रिया करता है कुछ मामलों में यह अच्छा हो सकता है, और दूसरों में यह झूठी संकेतों का कारण बन सकता है औसत की ओर बढ़ते हुए 20 दिनों की एक छोटी देखो अवधि के साथ, उदाहरण के लिए भी लंबी अवधि की तुलना में औसतन तुलना में कीमतों में बदलाव के लिए तालाब 200 दिन औसत क्रोसओवर चलना दोनों प्रविष्टियों के लिए एक लोकप्रिय रणनीति है और बाहर निकलती है MA संभावित संभावित समर्थन या प्रतिरोध के क्षेत्रों को भी उजागर कर सकती है हालांकि यह भविष्यवाणी की जा सकती है, चलती औसत हमेशा ऐतिहासिक पर आधारित हैं डेटा और बस एक निश्चित समय अवधि पर औसत मूल्य दिखाते हैं। कैसे चल रहे औसत का उपयोग करें। औसत की औसत हमें पहले प्रवृत्ति को परिभाषित करने और दूसरी प्रवृत्ति में बदलावों को पहचानने में हमारी सहायता करती है, यह वहीं है जो वे किसी के लिए अच्छा है दूसरी बात सिर्फ समय की बर्बादी है। मैं कैसे तैयार कर रहे हैं के बारे में भयानक विवरणों में शामिल नहीं हो रहा है वहाँ लगभग एक लाख वेबसाइटें हैं जो गणितीय मेकअप की व्याख्या करेंगे, मैं आपको एक ही दिन में ऐसा करने दूँगा जब आप अपने दिमाग से बेहद ऊब हो जाते हैं। लेकिन आपको सचमुच यह जानना होगा कि एक चलती औसत रेखा सिर्फ समय के साथ स्टॉक का औसत मूल्य है, वह यह है.दो चलती औसत। मैं दो चलती औसत वह 10 अवधि की सरल चलती औसत एसएमए और 30 की अवधि घातीय चलती औसत ईएमए मैं धीमी गति से एक और एक तेज़ का उपयोग करना चाहता हूं क्यों क्यों एक तेजी से 10 10 धीमे एक से 30 में पार करता है, तो यह अक्सर प्रवृत्ति में परिवर्तन को संकेत देगा एक उदाहरण पर। आप ऊपर दिए गए चार्ट में देख सकते हैं कि ये रेखाएं रुझानों को परिभाषित करने में आपकी सहायता कैसे कर सकती हैं चार्ट के बाईं ओर 10 एसएमए 30 ईएमए से ऊपर है और प्रवृत्ति ऊपर है 10 एसएमए मध्य में 30 एएमए अगस्त और प्रवृत्ति नीचे है, फिर 10 एसएमए सितंबर में 30 एएमए के माध्यम से वापस ऊपर जाता है और यह प्रवृत्ति फिर से होती है - और इसके बाद कई महीनों तक रहती है। यहां नियम हैं। लंबे समय तक स्थिति पर ध्यान दें, जब 10 एसएमए 30 एएमए फोकस के ऊपर शॉर्ट पोजीशन से ऊपर है, जब 10 एसएमए 30 ईएमए से नीचे है, इससे किसी भी सरलता प्राप्त नहीं होती है और यह हमेशा आपको प्रवृत्ति के दाहिनी ओर रखती है। नोट करें कि चलती औसत केवल अच्छी तरह से काम करते हैं जब एक स्टॉक ट्रेंडिंग है - जब वे किसी ट्रेडिंग रेंज में नहीं होते हैं जब एक स्टॉक या टी वह खुद बाजार में ढलान बन जाता है, तो आप चलती औसत को अनदेखा कर सकते हैं - वे काम नहीं करते हैं। लंबी अवधि के लिए याद रखने वाली महत्वपूर्ण बातें हैं - लघु स्थिति के लिए रिवर्स। 10 एसएमए 30 ईएमए से ऊपर होना चाहिए। चलती औसत के बीच। दोनों चलती औसत ऊपर की तरफ बढ़ना चाहिए। 200 अवधि चलती औसत। 200 एसएमए का इस्तेमाल भालू क्षेत्र से बल क्षेत्र को अलग करने के लिए किया जाता है अध्ययन ने यह दिखाया है कि इस रेखा से ऊपर लंबी स्थिति और इस रेखा के नीचे शॉर्ट पोजिशन पर ध्यान केंद्रित करके आपको थोड़ी सी बढ़त दे.तुम्हें इस चलती औसत को अपने सभी चार्टों में सभी समय सीमाओं में हथे साप्ताहिक चार्ट, दैनिक चार्ट, और इंट्रा-डे 15 मिनट, 60 मिनट चार्ट में जोड़ना चाहिए। 200 एसएमए के लिए सबसे महत्वपूर्ण चलती औसत है स्टॉक चार्ट पर आप आश्चर्यचकित होंगे कि इस क्षेत्र में कितनी बार स्टॉक रिवर्स हो जाएगी.यह आपके लाभ के लिए उपयोग करें.इसके अलावा, जब शेयरों के लिए स्कैन लिखते हैं, तो आप इसके ऊपर संभावित लंबे सेटअपों को खोजने के लिए एक अतिरिक्त फिल्टर के रूप में इसका उपयोग कर सकते हैं इस लिन ई और इस लाइन से नीचे की जाने वाली संभावित लघु स्थापनाएं। समर्थन और प्रतिरोध। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, शेयरों का समर्थन नहीं मिलता है या चलने की औसत पर प्रतिरोध में नहीं चला जाता है आप कई बार व्यापारियों को कहेंगे, अरे, इस स्टॉक को देखो यह बंद हो गया 50 दिन चलती औसत। शेयर एक शेयर अचानक एक शेयर की बाउंस क्यों उठाएंगे, जिस पर कुछ व्यापारी एक स्टॉक चार्ट पर डालता है यह नहीं होगा एक शेयर केवल बाउंस होगा यदि आप इसे कॉल करना चाहते हैं, जो कि अतीत में हुई महत्वपूर्ण मूल्य स्तरों से दूर है - चार्ट पर एक पंक्ति नहीं। स्टॉक्स कीमतों के स्तर पर ऊपर या नीचे उलट जाएगा, जो कि लोकप्रिय चलती औसत के निकट हैं लेकिन वे लाइन पर खुद को पीछे नहीं रखते हैं। तो, मान लीजिए कि आप एक चार्ट को देख रहे हैं और आप स्टॉक खींचते देखते हैं वापस जाने के लिए, चलो कहना, 200 की अवधि बढ़ती औसत उस चार्ट पर कीमत के स्तर को देखो, जो पहले से महत्वपूर्ण समर्थन या प्रतिरोध क्षेत्र साबित हुए। ये उन इलाकों में होते हैं जहां शेयर की संभावना बदली हो जाती है। डे ट्रेडिंग के लिए सबसे बढ़ते औसत क्यों चलने की औसत है दिन के लिए अच्छा व्यापार. सामग्री को संभालना सरल। आज व्यापार एक तेज खेल है आप आसानी से एक सेकंड में हो सकते हैं और उसके बाद शीघ्र ही अपने सभी मुनाफे को वापस लौटा सकते हैं एक व्यापारी के रूप में, आपको समझने का एक साफ तरीका चाहिए जब कोई स्टॉक चल रहा हो और जब चीजें बदतर के लिए एक मोड़ ले लीजिए बाजार का विश्लेषण करते समय, चलती औसत पहले की तुलना में प्रवृत्ति को मापने के लिए कौन से बेहतर तरीका है, संकेतक वाकई चार्ट पर है, इसलिए आपको अपनी स्क्रीन पर कहीं और स्कैन नहीं करना पड़ता है और दूसरा यह समझना सरल है अगर कीमत एक्स अवधि के दौरान किसी विशेष दिशा में बढ़ रही है तो चलती औसत उस दिशा का पालन करेगा अन्य संकेतकों के विपरीत, जो आपको अतिरिक्त विश्लेषण करने की आवश्यकता होती है, चलती औसत स्वच्छ और बिंदु पर दिन के कारोबार में कई मैन्युअल गणना किए बिना त्वरित निर्णय लेने की क्षमता दिन को विजेता छोड़ने या पैसे खोने में अंतर कर सकते हैं। क्या आप लंबे समय तक चलें या लघु। औसत की औसत भी आपको एक सी प्रदान करते हैं बाजार के किन किन तरीकों के बारे में जानने के लिए अभी तक प्रभावी तरीका है यदि आप वर्तमान में चलती औसत से नीचे व्यापार कर रहे हैं तो आपको स्पष्ट रूप से केवल थोड़ी स्थिति में ही लेना चाहिए, अगर शेयर उच्च चल रहा है तो आपको लंबे समय तक प्रवेश करना चाहिए स्टॉक किसी भी परिस्थिति में 10-अवधि की चलती औसत से कम नहीं है, मैं एक लंबी स्थिति में हूं जो मुझे पता है, मुझे पता है, ये सभी अवधारणा मूल हैं और यह सब का सौंदर्य है, दिन का कारोबार आसान होना चाहिए, मैं अभी तक एक व्यापारी जो प्रभावी ढंग से एक मिलियन संकेतकों का उपयोग कर पैसा कमा सकते हैं। दिन के कारोबार के लिए सबसे बढ़ते औसत। सचमुच में चलती औसत की एक असीम संख्याएं हैं, भारित, सरल और घातीय हैं और मामले को अधिक जटिल बनाने के लिए आप अपनी पसंद की अवधि का चयन कर सकते हैं कई विकल्प हैं, आप यह कैसे जानते हैं कि कौन सबसे अच्छा है चूंकि आप एक उत्तर के लिए इस लेख को स्पष्ट रूप से पढ़ रहे हैं, मैं अपना छोटा सा रहस्य साझा करूँगा सुबह में दिन के कारोबार के ब्रेकआउट के लिए, सबसे अच्छा चल औसत 10-पेरीओ है डी सरल चलती औसत यह वह जगह है जहाँ आप इस लेख को पढ़ रहे हैं आप सवाल पूछते हैं कि क्यों, यह पहले सरल है, यदि आप सुबह सुबह व्यापार के ब्रेकआउट होते हैं तो आप अपने औसत कारण के लिए कम अवधि का उपयोग करना चाहते हैं, आपको ज़रूरत है कीमत की कार्रवाई को बारीकी से ट्रैक करने के लिए, क्योंकि ब्रेकआउट संभवतः असफल हो जायेगा अपने आप को एक एहसान करें और कभी भी 5-मिनट की चार्ट पर 50-अवधि या 200-अवधि की चलती औसत न रखें। एक बार जब आप बड़ी अवधि का उपयोग कर पाते हैं तो यह स्पष्ट संकेत है कि आप असुविधाजनक हैं सक्रिय व्यापार के विचार के साथ अब, 10-अवधि की औसत चलती औसत में सबसे अच्छा क्यों है, यह सबसे लोकप्रिय चलती औसत अवधिओं में से एक है। दूसरी जो कि दूसरे चरण में आता है वह 20-अवधि दोबारा है, साथ समस्या 20-अवधि की चलती औसत यह व्यापार के ब्रेकआउट्स के लिए बहुत बड़ा है 10-अवधि की चलती औसत आपको अपने स्टॉक को रुझान की इजाजत देने के लिए पर्याप्त जगह देता है, लेकिन यह आपको इतनी आसानी से नहीं बनाता है कि आप लाभ को छोड़ दें अगले भाग में, हम कवर कैसे करेगा मैं 10 का उपयोग करता हूँ - एक व्यापार में प्रवेश करने के लिए सामान्य औसत चलती औसत। एक व्यापार दर्ज करने के लिए स्थानांतरण औसत का उपयोग कैसे करें। तो, मुझे इसे ऊपर बताएं, मैं 10-अवधि की सरल चलती औसत का उपयोग किसी भी ट्रेडों में दर्ज करने के लिए नहीं करता, जो पूरी तरह से है इस खंड के शीर्षक के लिए विरोधाभासी है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विषय को शामिल करना महत्वपूर्ण है यदि आप चलती औसत के ब्रेक को खरीदते हैं तो यह परिमित और पूर्ण महसूस कर सकता है, लेकिन शेयर लगातार चलती औसत की जांच करते हैं। अब वो वक्र गेंद बाहर है जिस तरह से, हम इस बात पर गौर करें कि मैं वास्तव में किसी व्यापार में प्रवेश कैसे करता हूं सुबह में व्यापार के ब्रेकआउट के लिए मेरे नियम हैं। स्टॉक 10 डॉलर से अधिक होनी चाहिए। 40,000 से अधिक शेयर हर 5 मिनट में कारोबार करते हैं। 2 की तुलना में इसकी चलती औसत से 2। मेरे 1 62 लाभ लक्ष्य को मारने के लिए अस्थिरता काफी ठोस होनी चाहिए. कनॉंट में कई बार हैं जो 2 से लेकर उच्च श्रेणी के होते हैं। मुझे 9 50 बजे और 10 बजे के बीच व्यापार खोलना होगा। मुझे ट्रेड नंबर से बाहर निकलने की जरूरत है बाद में 12 00 दोपहर। यदि शेयर अपने 10-अवधि मी से ऊपर या नीचे बंद हो जाता है तो व्यापार को बंद करें औसत 11 बजे के बाद। यदि आप मेरी तरह हैं तो ये नियम बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन आपको एक दृश्य की ज़रूरत है। ऊपर 6 मार्च, 2013 से पहले सौर का एक व्यापारिक ब्रेकआउट उदाहरण है स्टॉक के साथ एक अच्छा ब्रेकआउट था जैसा कि आप देख सकते हैं , स्टॉक 5 मिनट की पैंट के ऊपर 40,000 से अधिक शेयरों की सुबह 10 बजे से पहले सुबह बढ़ गई थी और यह 10-अवधि की चलती औसत में से 2 के भीतर थी। यहां एक और उदाहरण है, लेकिन इस बार यह छोटी सी तरफ है यह 13 मार्च, 2013 से फेसबुक का एक चार्ट है। नोटिस कैसे स्टॉक 9 50 बार पर सुबह कम हो गया और फिर सीधे नीचे गोली मार दी वॉल्यूम भी तेजी से शुरू हुआ क्योंकि लाभ लक्ष्य तक पहुंचने तक शेयर वांछित दिशा में चले गए। यह सचमुच एकमात्र सेटअप है जो मैं व्यापार करता हूं, मैं चीजों को सरल रखने में विश्वास करता हूं और जो कर देता है, इस आलेख में पहले जैसा कहा गया है, नोटिस कैसे सरल चलती औसत आपको बाजार के दाहिनी ओर रखता है और यह आपके लिए एक रोड मैप कैसे देता है व्यापार से बाहर निकलते हैं एक व्यापार का उपयोग करते हैं। सिद्धांत में ब्रेकआउट खरीदने पर आप 10-अवधि की चलती औसत से अधिक व्यापार दर्ज करेंगे, यह आपको वांछित कक्ष देगा, जिस स्थिति में स्टॉक को आपकी वांछित दिशा में मुश्किल नहीं तोड़ पाता है ऊपर दिए गए क्लासिक क्लासिक ब्रेकआउट उदाहरण, लेकिन मुझे आपको कुछ ऐसे कुछ देना चाहिए जो साफ नहीं हैं। 10 अप्रैल, 2013 से पहले चार्ट का पहला सौर एफएसएलआर का है, सुबह में स्टॉक का एक गलत ब्रेकडाउन था और 10-अवधि की चलती औसत में वापस आ गया आपका पहला संकेत है कि आपके पास कोई मुद्दा है, क्योंकि स्टॉक आपकी इच्छित दिशा में नहीं बढ़ता है यदि आपका स्टॉक विफल हो जाता है, तो 10-अवधि की चलती औसत आपके स्टॉक को गेज करने के लिए असफल सुरक्षित प्रदान करेगा, एफएसएलआर अपने पटरियों में बंद हो गया 10-अवधि की चलती औसत और फिर से उलट होकर केवल बग़ल में व्यापार करने के लिए इस बिंदु पर, आप जानते हैं कि कुछ गलत है, लेकिन जब तक स्टॉक चलती औसत से ऊपर बंद हो जाता है, तब तक आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते कि चीजें कैसे जाएंगी। निर्धारित करने के लिए अगर एक Tr एडी काम कर रहा है.तुम्हें पता होना चाहिए कि उन्हें कब रखना है और उन्हें कब गुना करना है अगर हम इस तर्क को व्यवसाय और जीवन में लागू कर सकें, तो हम सभी आगे बढ़ेंगे बाजार में, मुझे लगता है कि हम स्वाभाविक रूप से आदर्श उदाहरण की तलाश करते हैं हमारे व्यापार की स्थापना वास्तविकता में अधिकांश ट्रेडों न तो काम करेगी और ना ही असफल होंगी, वे अभी प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि मैं व्यापार के ब्रेकआउट से हूं, चलती औसत हमेशा एक दिशा में प्रवृत्त होना चाहिए मेरे लिए मुझे पता है कि 10 से 10 बार एक बार सावधानी ध्वज उठाना - अवधि चलती औसत फ्लैट हो जाता है या स्टॉक चलती औसत का 11 बजे से पहले का उल्लंघन करता है। क्यों मैं औसत सवारी नहीं करता। इससे पहले कि मैं इस एक के लिए मुझे नष्ट 100 ईमेल मिल, मुझे इस अनुभाग का शीर्षक हक के लिए योग्य है, आपके स्टॉक को अधिक से अधिक व्यापार करने की इजाजत देनी है क्योंकि यह चलती औसत से कम नहीं है, मेरे लिए, मैं इस दृष्टिकोण के दिन व्यापार के साथ लगातार बड़े लाभ हासिल करने में सक्षम नहीं था। स्वचालित ट्रेडिंग सिस्टम से पहले एक समय था, स्टॉक एक रैखिक फैशन में चले गए हालांकि, अब वाई वें बाजार में जटिल व्यापारिक एल्गोरिदम और बड़े हेज फंड्स, शेयरों में अनियमित रूपों में बढ़ोतरी होती है कि इस तथ्य के साथ कि आप दिन के कारोबार के ब्रेकआउट होते हैं, यह केवल आपके द्वारा सामना की जा रही वृद्धि की अस्थिरता को मिला देगा। बाजार में, मेरे पास 2 लाभ लक्ष्य होगा औसतन स्टॉक में एक तेज पुलबैक होगा और मैं अपने लाभ में से अधिकतर को वापस दे दूँगा इस परिदृश्य का सामना करने के लिए, एक बार जब मेरा स्टॉक एक निश्चित लाभ लक्ष्य मारता है तो मैं एक 5- अधिक मुनाफे में लॉक करने की कोशिश करने के लिए औसत चलती है तो, यह या तो स्टॉक रूम देता है और मेरे लाभ में से अधिकतर वापस देता है या स्टॉप को केवल बंद करने के लिए ही बंद कर देता है। यह एक दुष्चक्र था और मैं आपको सलाह देता हूं कि इससे बचने के लिए इस तरह के व्यवहार मैं बाजार में पैसा बनाने शुरू नहीं किया जब तक कि मैं ताकत में बिक्री शुरू नहीं कर पाई और कमजोरी में पड़ रहा था मुझे पता चला कि जब मैं अपने व्यापार व्यवस्थाओं के उदाहरणों की तलाश में बाजार को स्कैन करूँगा, तो मैं स्वाभाविक रूप से अपनी ओर बढ़ना चाहूंगा प्रत्येक ट्रेडमार्क के ट्रेडों, जो कि पूर्ण अर्थों में परिपूर्ण थे, 4 से 7 की उच्च मात्रा और बी-लाइन की चाल होती हैं, इसलिए कुछ स्तर पर मैं खुद को अवचेतन स्तर पर प्रशिक्षण देता हूं ताकि हर व्यापार पर इन प्रकार के फायदे की उम्मीद हो सके। बहुत हताशा और विश्लेषण के अनगिनत घंटे जहां मैंने अंततः उतरा और आप इस लेख में बताए गए व्यापारिक नियमों से देख सकते हैं, अपने सभी ऐतिहासिक ट्रेडों को देखना और देखना मेरे पदों के चरम पर कितना लाभ था मैंने देखा कि औसत के दौरान मैंने व्यापार के दौरान किसी बिंदु पर दो प्रतिशत का लाभ लिया था और मैंने एक कदम आगे बढ़ाया और इसे 1 618 या 1 62 के स्वर्ण अनुपात में घटाया। मेरी बाधाओं को बढ़ाने के लिए आपको डिफ़ॉल्ट मूविंग औसत का उपयोग क्यों करना चाहिए। तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से मेरी पसंद की पद्धति है कि जब मैं बाज़ारों के व्यापार की बात करता हूं तो मैं तकनीकी विश्लेषण के लिए रिचर्ड वाइकॉफ विधि में एक दृढ़ विश्वास रखता हूं और उसने सुझाव दिया है कि वह समाचार के बारे में नहीं पूछ रहा है या आपको अपने व्यापार के बारे में जानने की जरूरत है। चार्ट ओ में मैंने अपने व्यापारिक कैरियर में शुरुआती करने की कोशिश की थी, बाजार को छेड़ना था, इसका मतलब मैं क्या कर रहा हूं, उदाहरण के लिए मैं 10-सालों की साधारण चलती औसत लेता हूं और अपने आप से कहता हूं कि एक सरल चलती औसत पर्याप्त परिष्कृत नहीं है। मुझे दोहरे घातांक चलती औसत की तरह कुछ रंगीन का उपयोग करने का मार्ग नीचे दिया गया और मैं इसे एक कदम आगे बढ़ाऊंगा और इसे एक्स अवधियों से विस्थापित कर दूंगा यदि आप इसे पढ़ रहे हैं और मुझे पता नहीं है, तो मैं तुम्हारे लिए क्या महान बात कर रहा हूँ मैं क्या डबल घातीय चलती औसत के साथ अपने दिमाग में कर रहा था और कुछ अन्य अजीब तकनीकी संकेतकों को बाजार में व्यापार करने के लिए कस्टम संकेतकों के एक उपकरण सेट बनाना था I believe that अगर मैं एक अलग परिप्रेक्ष्य से बाजार देख रहा था तो यह मुझे प्रदान करेगा किनारा मुझे सफल होने की जरूरत है, यह सत्य से दूर की बात नहीं हो सकती है बाजार लोगों की उम्मीदों और सपनों की अभिव्यक्ति से ज्यादा कुछ नहीं है उस बिंदु पर, अगर अधिकांश लोग हमसे हैं सरल चल औसत पर आपको ऐसा करना होगा ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों के माध्यम से बाजार को देख सकें युद्ध की कला कहती है कि वह अध्याय 3 में सबसे अच्छा है, ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अपने दुश्मनों को जानते हैं और अपने आप को जानते हैं, तो आप एक भी नुकसान के बिना एक सौ लड़ाई जीत सकते हैं यदि आप केवल खुद को जानते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी नहीं, आप जीत सकते हैं या खो सकते हैं यदि आप न तो खुद को जानते हैं न ही आपके दुश्मन, आप हमेशा अपने आप को खतरे में डाल सकते हैं स्थानांतरण औसत का उपयोग करते समय गलतियाँ। मूविंग औसत क्रॉसओवर एक व्यापार दर्ज करने के लिए। कई चलती औसत व्यापारी व्यापार के लिए एक निर्णय बिंदु के रूप में औसत के क्रॉसिंग का उपयोग करेंगे, चार्ट पर मूल्य और वॉल्यूम की कार्रवाई नहीं करेंगे उदाहरण के लिए, आपने कितनी बार सुना है कि कोई 5-अवधि का पार 10-अवधि की चलती औसत से ऊपर हमें इसे खरीदना चाहिए, स्वयं द्वारा यह क्रिया बहुत कम सोचती है इसका मतलब यह है कि शेयर के लिए इसका क्या महत्व है, आपको लगता है कि 5-अवधि और 10-अवधि के चलते हुए औसत क्रॉसओवर का मतलब बहुत ही अलग वें विभिन्न प्रतीकों के लिए ings मैं एक बिंदु पर याद रखता हूं मैंने ट्रेडस्टेशन में औसत क्रॉसओवर को स्थानांतरित करने के लिए आसान भाषा कोड लिखा था, मैंने कुछ शेयरों पर टेस्ट वापस चलाया था और परिणाम जहां तारकीय मुझे यकीन था कि मेरे पास जीत प्रणाली है तो बाजार की वास्तविकता स्टॉक विभिन्न पैटर्नों में व्यापार करना शुरू हुआ और दो चलती औसत जो मैंने इस्तेमाल कर रहा था, वे झूठी संकेत प्रदान करना शुरू कर दिए थे इसलिए, कहने की जरूरत नहीं है, मैंने उस सिस्टम को छोड़ दिया और इस आलेख में पहले की कीमत और मात्रा के मापदंडों के बारे में अधिक ध्यान दिया। लोकप्रिय चलती औसत। लोकप्रिय मूविंग एवरेज का उपयोग करना विफल करने का एक निश्चित तरीका है कुछ पर विचार करने का क्या मतलब है अगर आप केवल एक ही देख रहे हैं कि मैं इस एक को मौत को मारने नहीं जा रहा हूँ क्योंकि हमने इसे इस लेख में पहले कवर किया था। एक चलते औसत। एक दिन के व्यापारी जब ब्रेकआउट के साथ काम कर रहे हैं, तो आप वास्तव में अपने मॉनिटर पर आपके पास कितने संकेतक की सीमा को सीमित करना चाहते हैं मैंने एक बार में अपनी स्क्रीन पर 5 औसत के साथ व्यापारियों को देखा है पिनियन यह उन सभी के शिक्षु की तुलना में एक चलती औसत का मास्टर बनना बेहतर होता है यदि आपको नहीं लगता है कि अगस्त 2010 में प्रकाशित एक अध्ययन में बेन मार्शल, रोचेस्टर काहान, और जेरेड काहैन ने ट्रेडिंग मुनाफे का एक विस्तृत विश्लेषण प्रदान किया था संकेतक का उपयोग करते समय अध्ययन में कहा गया है कि हम संभावना को नहीं मान सकते हैं कि ये व्यापार नियम अन्य बाजार समय की तकनीक को बधाई देते हैं या हम जो व्यापार नियमों का परीक्षण नहीं करते हैं वे लाभप्रद हैं, हम यह बताते हैं कि 5,000 से अधिक व्यापार नियमों की अपेक्षा से अधिक मूल्य नहीं बढ़ेगा समय के दौरान अलगाव में इस्तेमाल होने पर हम इस अध्ययन के आधार पर अपने टूलबॉक्स में सभी तकनीकी संकेतकों को बाहर निकालने के लिए तैयार नहीं हैं, परन्तु अपने संकेतकों को बोतल में बदलने की कोशिश नहीं करते हैं। चलने की औसत आप उपयोग करते हैं। एक बिंदु था जहां मैंने कुछ हफ्तों के लिए 10-अवधि की चलती औसत की कोशिश की, फिर मैं 20-अवधि में बदल गया, फिर मैंने चलती औसतों को विस्थापित करना शुरू कर दिया। रबर अवधि महीने के लिए चली गई, इसके अंत में, आप कैसे सोचते हैं कि मेरे परिणाम निकलते हैं अपने आप को एक एहसान करो, एक चलती औसत चुनें और इसके साथ रहना समय के साथ, आप बाजार की व्याख्या कैसे करें की एक गहरी आकृति विकसित करना शुरू कर देंगे याद रखें, अंत गेम सही होने के बारे में नहीं है, लेकिन बाजार को कैसे पढ़ा जाए, यह जानने के बारे में ज्यादा नहीं है। आपके व्यापार के जोखिम को गेज में चलना औसत का उपयोग करना। 10-अवधि की चलती औसत, जानना के लिए एक अच्छा उपकरण है जब एक शेयर मेरे जोखिम में फिट होता है प्रोफाइल सबसे ज्यादा मैं किसी भी व्यापार पर खोने के लिए तैयार हूँ 2 और जैसा कि आप पहले इस लेख में पढ़ते हैं, मैं अपने व्यापार से बाहर निकलने के साधन के रूप में 10-अवधि की चलती औसत का उपयोग करूंगा। मेरा स्टॉक वर्तमान में 10-सालों की सरल चलती औसत से व्यापार कर रहा है यदि मेरा स्टॉक चल औसत से ऊपर 4 है, तो मैं लंबे समय तक व्यापार नहीं लेगा, मैं यह जानकर स्थिति में नहीं जा सकता कि मैं पहले से ही जोखिम के 4 खर्चे तक अपने आप को उजागर कर रहा हूं। मेरा अधिकतम दर्द बिंदु डबल है। चार्ट का उदाहरण नीचे अप्रैल में एनएफएलएक्स से है 23, 2013 आप में से कुछ इस चार्ट को देख सकते हैं और लगता है कि वाह, स्टॉक 22 है और उच्च मात्रा के लिए जब मैं नेटफ्लिक्स को देखता हूं तो मैं देखता हूं कि यह एक साधारण शेयरिंग औसत से छह प्रतिशत दूर है, मेरे लिए समय ट्रिगर खींचने का समय था क्योंकि मैं चलने की औसत का इस्तेमाल अपने मार्गिकपोस्ट के रूप में व्यापार से बाहर करने के लिए करता हूं यह मेरे लिए एक नई स्थिति दर्ज करने के लिए बहुत अधिक जोखिम है अगली बार जब आप चार्ट को देखते हैं, तो सरल चल औसत एक जोखिम मीटर के रूप में और सिर्फ एक ठंडा संकेतक नहीं है.यह सब एक साथ रखकर। एक पूरे व्यापार के माध्यम से बोलो, तो हम यह देख सकें कि 10-सालों की सरल चलती औसत का उपयोग करके दिन का प्रभावी ढंग से कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है। आपके लाभ लक्ष्यों को स्थापित करने के लिए आप अपने उतार-चढ़ाव के स्तर को याद रखें अस्थिरता के लिए अपनी भूख को याद रखें अपने लाभ लक्ष्य का प्रत्यक्ष अनुपात होना चाहिए अस्थिरता पर गहरा गोता लगाने के लिए कृपया लेख पढ़िए - कैसे अस्थिरता व्यापार करें मेरे लिए मैं 5 उच्च मात्रा के साथ मिनट की अवधि 4 2 2013 से यूनाइटेड स्वास्थ्य समूह की उपरोक्त चार्ट में मेरे सिस्टम के लिए सभी सही सामग्रियां हैं ब्रेकआउट पर भारी मात्रा में स्टॉक है स्टॉक पहले रिट्रेसमेंट पर बहुत कम वापस देता है और 9 50 बजे के समय के बीच उच्च को तोड़ता है 10 10 अमेरीकी, चलती औसत स्टॉक मूल्य के 2 के भीतर है, इसलिए मैं स्टॉक को कुछ लूटा कमरे में दे रहा हूं इस सेटअप के आधार पर मुझे ट्रिगर खींचना चाहिए। उत्तर हां है, लेकिन मैं जानबूझ कर आपको एक व्यापार दिखा रहा हूं यह विफल हो गया है वहाँ बहुत सारे ब्लॉग हैं सिस्टम और रणनीतियों को पंप कर रहे हैं जो बिना किसी समय काम करते हैं, ब्रेकआउट अधिकतर असफल हो जाएंगे आप अपने जोखिम को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं और अपने फायदे को कैपिटल में डाल सकते हैं इस उदाहरण में, शेयर नए हाईस के लिए तोड़ दिया और फिर उलट और सपाट हो गया। एक बार जब आप देखा कि मोमबत्तियां बग़ल में तैरती हैं और 10-अवधि की चलती हुई औसत रोल को शुरू करने के लिए, यह समय निकालने की रणनीति की योजना शुरू करने का समय था, मेरी ब्रेकआउट पद्धति के अनुसार, मैं 11 बजे तक इंतजार कर रहा था ओक 10-अवधि की चलती औसत के मुकाबले थोड़ा कम था, मैं लगभग एक प्रतिशत नुकसान के साथ स्थिति से बाहर निकलता। मैडिंग औसत व्यापार के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं हैं, लेकिन यदि सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है तो आप व्यापार से बाहर निकलने में मदद कर सकते हैं और मदद भी कर सकते हैं अपने जोखिम को सीमित करें मेरे दोस्त को बाकी आप पर निर्भर है और आप कितनी अच्छी तरह बाजार का विश्लेषण कर सकते हैं यदि आपको इस लेख से कुछ और नहीं मिलता है, तो याद रखें कि कम अधिक है और एक चलती औसत के मास्टर बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। संबंधित पोस्ट ।

No comments:

Post a Comment